सातवां पहर, मुंगेली// 300 मीटर तिरंगा ध्वज हाथ में थामे और भारतमाता की जयघोष करते नागरिक जागरण मंच मुंगेली के द्वारा CAA के समर्थन में रैली निकाली गई । इस तरह तिरंगा के साथ मुंगेली में यह पहली रैली है । विदित हो कि केंद्र सरकार द्वारा CAA नागरिकता संशोधन कानून लागू किया गया है जिसके तहत पाकिस्तान,अफगानिस्तान और बंगलादेश के अल्पसंख्यक, जो वहाँ प्रताड़ित हो रहें, उन्हें भारत का नागरिक बनने की छूट देती है!

रैली में उपस्थित स्थानीय सांसद अरूण साव ने कहा कि CAA के माध्यम से पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान से प्रताड़ित वहाँ के अल्पसंख्यकों (हिन्दु, सिख्ख,जैन,बौद्ध,पारसी,इसाई) को भारत की नागरिकता प्रदान करना है, जो 2014 तक यहाँ आ चुके हैं । यह कानून किसी भी के नागरिकता के खिलाफ नहीं है । यह नागरिकता खत्म करने का नहीं बल्कि देने का कानून है ।
सर्वप्रथम यह CAA समर्थन की रैली रेस्टहाऊस के सामने से निकलकर दाऊ पारा, पुराना बस स्टैंड, गोल बाजार, मल्हापारा, नया बस स्टैंड, पड़ाव चौक से होते हुए वापस पुराना बस स्टैंड फिर रेस्ट हाउस पहुंची। समर्थन में हजारों की संख्या में नगर व आसपास के लोग उपस्थित रहे । रैली में पूर्व सांसद लखनलाल साहू, गिरीश शुक्ला, आकाश परिहार, रामपाल सिंह ने भी अपने विचार रखे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here