सातवां पहर/लवन-लक्ष्मीकांत साहू
कोरोना महामारी की रोकथाम और जनता एवं कोरोना वारियर्स की सुरक्षा के लिए कसडोल विधानसभा के पूर्व विधायक गौरीशंकर अग्रवाल ने लवन नगर पंचायत में राहत सामग्री को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस संकट के समय में गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन व राशन की व्यवस्था करने के लिए परोपकार फाउंडेशन के संरक्षक गौरीशंकर अग्रवाल ने 22 अप्रैल को राशन के पैकेट, सेफ्टी कीट व मास्क भेंट किया।श्री अग्रवाल ने कसडोल विधानसभा अंतर्गत आने वाले लवन नगर पंचायत के लिए 1000 मास्क, 400 पैकेट राशन (जिसमें 5 किलो चावल, आधा किलो दाल, आधा किलो नमक और 50 ग्राम हल्दी), 30 सेफ्टी किट, हैंड सेनेटाइजर व डोनेशन ऑन व्हिल्स के तहत राहत सामग्री को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इससे पहले भी उनके एवं परोपकार फाउंडेशन के द्वारा भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों, जिला व विधानसभा में लोगों के लिए निरंतर विगत 28 दिनों से भोजन व राशन के पैकेट वितरित किये जा रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग व लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करते हुए प्रशासन व पुलिस विभाग की सहायता से यह सेवा कार्य निरंतर जारी है।
इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान समय में हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना है। कई लोग इस महामारी से घबरा रहें हैं लेकिन उन्हें घबराने की जरूरत नही है। बस सुरक्षा उपाय और सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से हम इस महामारी पर जीत हासिल कर सकते हैं। हमारे फाउंडेशन द्वारा इस मुश्किल घड़ी में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक भोजन व राशन सामग्री पहुंचाने के साथ साथ उन्हें जागरूक करना भी प्रमुख कार्य है।आगे कहा कि हमारे संस्थान के सदस्य पिछले लगभग एक महीने से दूसरों की सहायता करने तथा उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के लिए दिन रात लगे हुए हैं। कोई भी व्यक्ति या परिवार भूखा न रहे और हर जरूरतमंद व गरीब लोगों तक भोजन व आवश्यक सामग्री पहुंच सके इसके लिए हम सार्थक प्रयास कर रहें हैं और आगे भी करते रहेंगे।परोपकार फाउंडेशन के माध्यम प्रशासन व पुलिस विभाग की सहायता से गरीब, जरूरतमंद लोगों के साथ-साथ सड़कों पर घूमने वाले मवेशियों के लिए भी भोजन उपलब्ध करा रहे हैं और हमारा यह प्रयास बिना इनकी सहायता के संभव नही है इसलिए मैं सभी कोरोना वारियर्स का दिल से धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here